ज्योतिष ज्ञान

मकर राशिफल 2019 – मकर राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

मकर राशिफल 2019 – Makar Rashifal 2019 in Hindi

मकर राशिफल 2019 यह इंगित करता है कि इस साल करियर के क्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी। यदि आप नौकरी पेशा हैं तो आपको प्रमोशन व सैलरी इंक्रीमेंट की सौगात मिल सकती है। वहीं इस वर्ष आपकी आय में भी बढ़ोत्तरी होगी और कमाई के नये साधन मिलेंगे। यदि आप नौकरी या व्यवसाय में किसी विदेशी फर्म से जुड़े हैं तो इस साल आपको विदेश से तगड़ा धन लाभ हो सकता है। सितंबर के बाद का समय बिजनेस करने वाले जातकों के लिए कोई शुभ समाचार ला सकता है।

घर में ख़ुशहाली आएगी। परिजनों के बीच तालमेल दिखाई देगा। यह वर्ष आपके परिवार को एक सूत्र में बांधेगा, जिससे परिवार में एकता दिखाई देगी। घर के सदस्यों में प्रेमभाव बढ़ेगा और वे अपने अपने कार्यक्षेत्र में सफल रहेंगे। छात्रों के लिए यह साल बहुत बेहतरीन बीतेगा। इस साल आप अपनी लव लाइफ को ख़ूब इंज्वॉय करेंगे। अगर आप अपने लव पार्टनर को लाइफ़ पार्टनर बनाना चाहते हैं तो आपकी यह इच्छा इस वर्ष पूरी हो सकती है।

पढ़ाई में आपकी मेहनत सफल होगी और परीक्षा में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि आप किसी कॉम्टीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो इसमें आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। जीवनसाथी की ओर से आपकी किसी प्रकार का लाभ मिलेगा। उनके द्वारा आपको कोई ख़ुशख़बरी प्राप्त हो सकती है। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा और उन भावनाओं की कद्र भी करेगा।

मकर राशिफल 2019 – Makar Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्तव को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

मकर राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family

इस समय पारिवारिक जीवन से असंतुष्ट रहेंगें। घर पर जो कुछ भी हो रहा है उससे आप तनाव में रहेंगें और रोज़मर्रा के कामों की वजह से आपकी एनर्जी कम होती जाएगी। आप परिस्थिति को बेहतर करने की कोशिश करेंगें लेकिन ऐसा हो नहीं पाएगा। बहस, विवाद या गलतफहमी की संभावना है। कई बार आप खीझ भी उठेंगें। प्रयास करते रहें। मार्च के बाद परिस्थिति और भी ज्याैदा खराब हो जाएगी।

मकर राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life

आपका वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा और मार्च के बाद इसमें और खुशहाली आएगी। थोड़ी बहुत परेशानियां आ सकती हैं लेकिन आपको ज्याबदा चिंता करने की जरूरत नहीं है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। गलतफहमियों को दूर कर पाएंगें।

मकर राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

पेट या जोड़ों में दर्द की वजह से परेशान हो सकते हैं। इसके अलावा आपको सेहत को लेकर ज्यायदा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

मकर राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

करियर के लिए ये साल ज्यारदा बढिया नहीं रहने वाला है। मार्च के बाद परिस्थिति और भी ज्यारदा खराब हो जाएगी। प्रयास करने के बाद भी उचित फल नहीं मिल पाएगा। नौकरी बदलने के लिए बहुत कोशिशें करेंगें लेकिन विफलता हाथ लगेगी। नाम और पैसा दोनों खराब हो सकता है। आपके सीनियर्स भी आपको नापसंद करने लगेंगें।

मकर राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

गोचर के अशुभ प्रभाव का असर आपके व्यापपार पर भी पड़ेगा। नुकसान उठाना पड़ सकता है। काम में अनावश्यअक देरी आएगी। घूस देने के बाद भी आपके सरकारी काम नहीं बन पाएंगें। आप अपना बिजनेस बढ़ाने या पार्टनरशिप के बारे में सोच सकते हैं लेकिन आपको इसमें सफलता नहीं मिल पाएगी।

मकर राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

आर्थिक पक्ष भी ज्यालदा अच्छाप नहीं रहेगा। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी और लाभ इस साल कम रहेगा। अपनी पॉलिसी और फिक्ड् अच डिपॉजिट को ना तोड़ें। आने वाले समय में ये आपके बहुत काम आएंगीं। इस साल आपके सामने कई आर्थिक समस्यािएं आ सकती हैं।

मकर राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance

साल 2019 में आपकी रोमांटिक लाइफ सामान्या रहेगी। आपका ध्याेन दूसरी जगहों पर भटकेगा। ज्या दा समझदार बनने की कोशिश ना करें वरना भुगतान आपको ही करना पड़ेगा।

मकर राशिफल 2019 उपाय – Remedies for Capricorn in 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. श्री गणपति अथर्वशीर्ष स्तोत्र अथवा श्रीसूक्त का नियमित रूप से पाठ करें।
  2. यदि आप स्वस्थ हैं तो मंगलवार के दिन स्वेच्छा से रक्तदान करें।
  3. यथासंभव श्री शिव रुद्राभिषेक पूजन कराएं और शिव जी को नियमित रूप से चल तथा दूध अर्पित करें।
  4. रोज़ हनुमान जी के मंदिर दर्शन करने जाएं और उनसे अपने लिए प्रार्थना करें।

About the author

Team Bhaktisatsang

भक्ति सत्संग वेबसाइट ईश्वरीय भक्ति में ओतप्रोत रहने वाले उन सभी मनुष्यो के लिए एक आध्यात्मिक यात्रा है, जिन्हे अपने निज जीवन में सदैव ईश्वर और ईश्वरत्व का एहसास रहा है और महाज्ञानियो द्वारा बतलाये गए सत के पथ पर चलने हेतु तत्पर है | यहाँ पधारने के लिए आप सभी महानुभावो को कोटि कोटि प्रणाम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?