ज्योतिष ज्ञान

कन्या राशिफल 2019 – कन्या राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

कन्या राशिफल 2019 – Kanya Rashi 2019 in Hindi

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपको करियर में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। बेहतर भाषा शैली और संवाद की वजह से आप नौकरी व व्यवसाय में आप एक अलग मुकाम हासिल करेंगे। इस साल आर्थिक जीवन भी सामान्य रहने का संकेत दे रहा है। आमदनी बढ़ेगी और अलग-अलग साधनों से आपको आय प्राप्त होगी। हालांकि आय बढ़ने के साथ-साथ खर्चों में भी वृद्धि होगी इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी।

इस साल पारिवारिक जीवन अच्छा व्यतीत होगा। आप परिजनों का ख़्याल रखेंगे। यदि घर के सदस्यों के साथ किसी प्रकार की अनबन हो जाती है तो कृपया बहसबाज़ी न करें और परिस्थिति को संभालने का प्रयास करें। इस साल आपके वैवाहिक जीवन में मिलाजुला असर देखने को मिलेगा। शुरुआती माह में जीवनसाथी की सेहत में कमी देखी जा सकती है। मार्च-अप्रैल का समय वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा। इस साल आप अपनी पढ़ाई के प्रति ज़्यादा संजीदा दिखाई देंगे। प्रेम जीवन के लिए यह साल कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है। आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं काम के सिलसिले में घर से दूर भी जाना पड़ सकता है।

छात्रों के लिए यह साल कई सौगात देने का वादा कर रहा है। परीक्षा परिणाम में आपकी मेहनत रंग लाएगी। यदि शिक्षा के प्रति आपका लगाव ऐसा ही रहा तो आप निश्चित रूप से आने वाली हर परीक्षा में सफल होंगे। इस साल आपकी सेहत सामान्यत: अच्छी रहेगी। छोटे-मोटे विकारों को यदि छोड़ दें तो आपको समय अच्छे से गुजरेगा।

कन्या राशिफल 2019 – Kanya Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

पारिवारिक जीवन सामान्‍य रहेगा। रोज़मर्रा के जीवन में आपके कई तरह की परेशानियां आएंगीं। बहस या मतभेद हो सकते हैं लेकिन ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। धीमी गति से चीज़ें चलेंगीं इसलिए आपको ज्‍यादा घबराने की जरूरत नहीं है।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life 

गुरु और शनि की दशा से गुज़र रहे जातकों को वैवाहिक जीवन शुभ रहेगा। बृहस्‍पति आपको अपना अत्‍यंत शुभ प्रभाव देगा। राहू और केतु की दशा में थोड़ी परेशानी हो सकती है और आपके वैवाहिक जीवन में भी समस्‍याएं आ सकती हैं। आप एडजस्‍ट करने में असफल रहेंगें और इस वजह से आपको असहज महसूस होगा।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

सेहत को लेकर आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। सांस से संबंधित कोई मामूली परेशानी हो सकती है लेकिन आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

मार्च के बाद करियर में परेशानियां आ सकती हैं। आपको नौकरी छोड़नी पड़ सकती है। स्‍थान परिवर्तन के योग भी बने हुए हैं। शहर बदलना पड़ सकता है। बेहतर नौकरी मिलने की भी प्रबल संभावना है। सीनियर्स का साथ मिलेगा और आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। टीम लीडर या मेंटर बनने का मौका मिल सकता है।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

मार्च तक बिजनेस में सब कुछ अच्‍छा रहेगा और इसके बाद भी आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। व्‍यापार में बहुत कुछ अच्‍छा होने वाला है। केतु और शनि की दशा से गुज़र रहे लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है वरना बाकी लोगों के लिए ये साल बहुत बढिया है।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति सामान्‍य रहेगी। पैसों का प्रवाह बना रहेगा। पैसों को लेकर कोई दिक्‍कत नहीं आएगी। निवेश से लाभ मिल सकता है। इस साल आपको किसी निवेश से खूब पैसा मिलने की संभावना है।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance

इस साल प्‍यार के मामले में आप अनलकी हो सकते हैं। किसी रिश्‍ते का अंत होने की संभावना बनी हुई है। शक की वजह से इस साल आपका रिश्‍ता टूट सकता है। अपने रिश्‍ते को बनाए रखने के लिए अपने पार्टनर पर भरोसा करें तभी कुछ हो सकता है वरना नहीं।

कन्या राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Virgo 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. नियमित रूप से गीता का पाठ करें अथवा श्री गोपाल सहस्त्रनाम स्त्रोत्र का पाठ करें।
  2. समय-समय पर किन्नरों को कोई वस्तु भेंट में दें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।
  3. बुधवार और रविवार को भैरव मंदिर जाकर दर्शन करें और काले रंग के कुत्ते को रोटी तथा दूध दें।
  4. ध्‍यान – मैडिटेशन करें और सुबह सैर पर जाएं, सब कुछ ठीक होगा।

About the author

Team Bhaktisatsang

भक्ति सत्संग वेबसाइट ईश्वरीय भक्ति में ओतप्रोत रहने वाले उन सभी मनुष्यो के लिए एक आध्यात्मिक यात्रा है, जिन्हे अपने निज जीवन में सदैव ईश्वर और ईश्वरत्व का एहसास रहा है और महाज्ञानियो द्वारा बतलाये गए सत के पथ पर चलने हेतु तत्पर है | यहाँ पधारने के लिए आप सभी महानुभावो को कोटि कोटि प्रणाम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?